पश्चिम बंगाल में राहत कार्य के लिए पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान!

PM Modi made a big announcement for relief work in West Bengal!

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अधिकारियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने हवाई सर्वेक्षण के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपए की अग्रिम अंतरिम सहायता की घोषणा की।

पीएम मोदी ने कहा कि चक्रवात तूफान से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

पश्चिम बंगाल में तूफान से हुई 80 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र पश्चिम बंगाल की हर संभव मदद करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।

चक्रवात तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया।

इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल धनकड़ भी मौजूद रहे। बंगाल दौरे के बाद पीएम मोदी ओडिशा दौरे पर भी जाएंगे।